कोरोना वायरस के कारण अब अगले साल रिलीज होगी Fast and Furious 9

कोरोना वायरस के बारे में अब तक आप सभी को तो पता लग ही गया होगा। यह एक ऐसा वायरस हैं जिसने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया हैं। चीन से शुरू हुआ यह वायरस अब पूरी दुनिया में फैल रहा हैं। इसका सबसे अधिक फैलाव चीन में ही हैं। इसके कारण विश्व की अर्थव्यवस्था पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।

लेकिन इससे सबसे ज्यादा नुकसान Movies देखने की शौकीन ऑडियंस को हो रहा हैं। कोरोना वायरस के कारण इस साल रिलीज होने वाली काफी सारि फिल्मो की रिलीज डेट को अगर बढा दिया हैं। कुछ फिल्मो को तो अगले साल रिलीज करने का फैसला ही ले लिया गया हैं। इनमे से एक हैं Fast And Furious 9!

काफी सारे लोगो को यह बात सुनकर झटका लगा होगा की अब Fast and Furious 9 की रिलीज डेट को आगे बढा दिया गया हैं। इस फ़िल्म की रिलीज डेट कुछ दिन और कुछ महीने नही बल्कि पूरे साल के लिए आगे बढा दी गयी हैं। यह एक अफवाह नही हैं बल्कि फ़िल्म की प्रोडक्शन कम्पनी Universal Studios ने खुद इस बात की Official Announcement की हैं।

जी हा, यह बात सुनने में थोड़ी अजीब लग रही हैं लेकिन Universal Studios ने F&F 9 की रिलीज डेट को 2021 के लिए सेट कर दिया हैं। इसका कारण केवल एक चाइनीज वायरस हैं जिसके लक्षण सर्दी, जुखाम और बुखार हैं।

बात केवल Fast and Furious 9 की नही हैं बल्कि पुरी Entertainment Industry कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हो रही हैं। SXSW, E3, CinemaCon और Ace Comic Con जैसे कई इवेंट्स को इस वायरस के कारण केंसिल कर दिया गया हैं। No Time to Die और A Quiet Place Part 2 की रिलीज डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया हैं।

हाल ही में Fast and Furious फ्रेंचाइजी में डोमिनिक टोरेटो का रोल निभाने वाले अभिनेता विन डीजल ने इस बात का दावा किया था की इस फ़िल्म की रिलीज डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। लेकिन कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा हैं की विन डीजल अपना वादा पूरा करने में असमर्थ रहे।

हाल ही में Universal Studios ने एक स्टेटमेंट शेयर को हैं। इस स्टेटमेंट में में उन्होंने Fast and Furious 9 की रिलीज डेट को अप्रेल 2021 में शिफ्ट करने को कहा। यूनिवर्सल स्टूडियोज ने यह भी कहा की इस फैसले से काफी सारे फैंस को ठेस पहुच सकती हैं लेकिन लोगो का  स्वास्थ्य उनके लिए ज्यादा मायने रखता हैं। यह बात एक तरह से सही भी हैं।

अगर इस फ़िल्म को इस समय पर रिलीज किया जाता तो शायद इससे फ़िल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता था। काफी सारे लोग कोरोना वायरस के डर के कारण फ़िल्म को देखने ही नही जाते। जैसा की हम सभी को याद हैं की फ़ास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी की पिछली फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। ऐसे में कोई भी प्रोडक्शन कम्पनी नही चाहेगी की उसकी फ़िल्म अच्छा परफॉर्म न करे।